यह खुशहाल मध्यप्रदेश की तस्वीर तो नहींमुख्यमंत्री दे जवाब :-अजय सिंह

मध्य प्रदेश ब्यूरो कृष्ण कुमार गुप्ता

भोपाल@न्यूज़-नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सवाल किया है कि –
• गृह मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में नाबालिग से रेप, फिर जिंदा जलाने की घटना।
• सरकारी खरीद में फिर से 50 किलो की गेहूं की कट्टी में 30 किलो मिट्टी।
• दमोह में सरकारी हॉस्टल की छात्राएं 2 किलोमीटर दूर नाले में शौच और नहाने जाती हैं।
• आपकी ही सरकार के केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान चिट्ठी लिख रहे हैं कि गन्ना किसानों को शुगर मिल पैसा नहीं दे रही हैं।
• पिछले एक हफ्ते में दस किसानों ने आत्महत्या कर ली जिसमें एक किसान आपके विधानसभा है।
• राज्यपाल कह रही हैं कि योजनाओं की हकीकत का पता लगाएंगी।

श्री सिंह ने कहा कि यह वह खुशहाल मध्यप्रदेश तो नहीं है जिसका बखान कर भेल दशहरा मैदान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, अमित शाह के सामने करके अंगद के पांव बन गए थे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए कि आखिर घटनाएं क्यों लगातार हो रही हैं और राज्यपाल को क्यों योजनाओं की हकीकत जानने की जरूरत आन पड़ी है।
नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा कि राजधानी भोपाल में ही दूसरी बार है जब गेहूं में मिट्टी होने का पर्दाफाश हुआ है। कुछ माह पूर्व गरीबों का राशन बाजार में बिकता हुआ पकड़ा गया। जब राजधानी भोपाल में भ्रष्टाचार के जीरों टोलरेंस का दावा करने वाले मुख्यमंत्री की नाक के नीचे यह सब हो रहा है तब पूरे प्रदेश का अंदाजा लगाया जा सकता है। श्री सिंह ने कहा कि अधिकारियों को उल्टा लटकाने वाले मुख्यमंत्री क्या जवाब देंगे कि उनके गृहमंत्री के क्षेत्र में ही दुष्कर्म के बाद नाबालिग को जिंदा क्यों जला दिया गया? श्री सिंह ने कहा कि किसान आत्महत्या कर रहा है। गन्ना उत्पादक, किसानों को शुगर मिल वाले पैसा नहीं दे रहे, इसके लिए केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखना पड़ रहा है और हमारे मुख्यमंत्री किसान पुत्र बनकर घूम रहे हैं
नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा कि 15 साल के मध्यप्रदेश की तस्वीर क्या है यह एक ही दिन में पूरे प्रदेश में अलग-अलग घटनाओं ने बता दी है। श्री सिंह ने कहा कि आंकड़ों की बाजीगरी पाखंड, प्रचार और प्रपंच से मुख्यमंत्री लगातार इस प्रदेश की जनता को ठग रहे हैं। उन्होंने पिछले 15 साल में भावनात्मक रूप से इस प्रदेश की जनता की भावनाओं के साथ खेला। उन्हें जनता को भगवान, महिलाओं को बहन, बेटियों को भांजी और किसानों से खुद को किसान पुत्र कहकर उनके साथ धोखा दिया। आज प्रदेश के सभी वर्ग कितने परेशान हैं इसका उदाहरण है ये घटनाएं जो एक ही दिन में घटती है। नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा कि आज प्रदेश में अराजकता का वातावरण हैं दिन ब दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं पर यह लोकतंत्र की मजबूरी है कि तय अवधि तो सरकार को मिलती ही है फिर चाहे वह जन हितैषी हो या जन विरोधी।

Admin

http://www.sonanchalexpressnews.com Beauro cheaf Krishna kumar gupta 9424689660

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *