जानिये क्या हैं BSNL के 4 नए सबसे उपयोगी पोस्ट पेड प्लान

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने कई नए प्रीपेड प्लान्स पेश किए हैं. साथ ही अपने पोस्टपेड प्लान्स में बदलाव भी किया है. नए प्लान्स की कीमतें 118 रुपये, 379 रुपये और 551 रुपये रखी गई हैं. इसमें 118 रुपये वाले सस्ते प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल (दिल्ली और मुंबई रोमिंग शामिल नहीं) के साथ कुल 1GB 3G/4G डेटा मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. ग्राहकों को इस प्लान में रिंग बैक टोन (PRBT) का फ्री एक्सेस भी मिलेगा. हालांकि इस प्लान को केवल तमिलनाडु सर्किल के लिए ही पेश किया गया है.
इसके अलावा केरल सर्किल के लिए एक और एक्सक्लूसिव प्रीपेड प्लान लॉन्च किया गया है जोकि 551 रुपये का है. इसमें ग्राहकों को 90 दिनों के लिए प्रतिदिन 1.5GB 4G डेटा दिया जाएगा. साथ ही ये डेटा खत्म होने के बाद ग्राहक 80Kbps की स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसमें PRBT का एक्सेस भी ग्राहकों को मिलेगा. हालांकि इसमें कॉलिंग के फायदे ग्राहकों को नहीं उपलब्ध होंगे.
इसी तरह का 444 रुपये वाला प्लान भी कंपनी ने पेश किया है, जिसमें इतने ही डेटा और PRBT के फायदे के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी. लेकिन इसकी वैलिडिटी 551 रुपये वाले प्लान के मुकाबले केवल 60 दिनों की होगी. हालांकि यहां आपको बता दें कि दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग की सीमा प्रतिदिन 200 मिनट होगी. इसके अलावा कंपनी के पास 485 रुपये वाला प्लान भी है जिसमें 90 दिनों की वैलिडिटी में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100SMS के साथ ग्राहकों को रोज 1GB डेटा दिया जाएगा.
इसके अलावा हाल ही में लॉन्च किए गए 399 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया गया है. अब इसमें आउटगोइंग रोमिंग कॉल्स भी मिलेगा. इसी तरह अब 799 रुपये वाले प्लान में अब कुल 30GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल मिलेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *