तेज रफ्तार यात्री बस आनियंत्री होकर पलटी,दो दर्जन से अधिक यात्री जख्मी,8 यात्रियों की हालत गम्भीर

मध्यप्रदेश ब्यूरो कृष्ण कुमार गुप्ता
9424689669,9131867348

सोनांचल रिपोर्टर, सीधी/सीधी-शहर के जमोड़ी थाना अंतर्गत पपराखोली में आज अपरान्ह करीब 4:30 बजे तेज र तार में अनियंत्रित होकर एक बस के पलटने से उसमें सवार 8 यात्री घायल हो गये। जिन्हें गंभीर चोंटे आने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार रोजाना की तरह आज भी पडऱी पोड़ी से सीधी आ रही बस क्र. एमपी 36 पी 0107 जमोड़ी थाना के पपराखोली गांव में तेज र तार में अनियंत्रित होकर अचानक पलट गई। बताया गया है कि तेज र तार में अचानक बस का बे्रक फेल हो जाने से चालक उस पर से अपना नियंत्रण खो बैठा। बस सड़क के किनारे पलट गई। हादसे के दौरान बस में करीब 40 यात्री सवार थे। बस के पलटते ही यात्रियों की चीख-पुकार गंूजने लगी। वहां से गुजर रहे लोगों ने तत्परतापूर्वक बस के अंदर फंसे यात्रियों को बाहर निकालना शुरू किया। साथ ही हादसे की सूचना जमोड़ी थाना पुलिस को भी दी। सूचना पाकर मौके पर डायल 100 के साथ ही जमोड़ी थाना पुलिस भी पहुंची। घायलों को दूसरे वाहन से जिला अस्पताल भेजा गया। एक यात्री बस में काफी फंस गया था जिसे काफी मशक्कत के बाद सीट से निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे के बाद जिन घायलों को हल्की चोंटे आई थी उन्हें जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। जबकि गंभीर रूप से घायल 8 यात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। चर्चा के दौरान कई घायलों ने बताया कि बस का ब्रेक फेल होने के बाद चालक द्वारा सड़क के किनारे स्थित पहाड़ी की ओर उसे मोड़कर अपनी ओर से रोकने का प्रयास किया गया था लेकिन तेज र तार होने के कारण पहाड़ी से टकराते ही बस अनियंत्रित होकर पलट गई। यदि बस समय पर न रूकती तो और बड़ा भी हादसा हो सकता था।
घटना के बाद बस का चालक एवं कंडक्टर मौके पर से फरार हो गये। जिससे हादसे के शिकार हुए यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। गनीमत यह रही कि सूचना मिलने के बाद डायल 100 एवं जमोड़ी थाना पुलिस के तत्परतापूर्वक घटना स्थल पर पहुंच जाने से सभी घायलों को जिला अस्पताल समय पर पहुंचा दिया गया। जिला अस्पताल में ार्ती कराये गये 8 घायलों को गहरी चोटें अवश्य आई हैं लेकिन उनकी हालत उपचार शुरू हो जाने के बाद खतरे से बाहर बताई गई है। जमोड़ी थाना पुलिस द्वारा सड़क हादसे को लेकर अपनी विवेचना शुरू कर दी गई है। आरोपी चालक के विरूद्ध जमोड़ी थाना में आपराधिक मामला पंजीबद्ध किया जा रहा है।
इन्हें आई गंभीर चोटें
सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होकर जिला अस्पताल में भर्ती कराये गये लोगों में संगीता पिता गोपालदास गुप्ता 18 वर्ष निवासी पडऱी, अनुज कुमार पिता प्रेमलाल सिंह 18 वर्ष मडऱेज थाना सरई, लालजी पिता राजबिहारी सिंह 26 वर्ष, पार्वती पति राकेश यादव 22 वर्ष कोठार, राकेश पिता रामकरण यादव 21 वर्ष निवासी कोठार, गायत्री गुप्ता पति राजेश गुप्ता 22 वर्ष बटौली शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *