बड़ी खबर:चित्रकूट दीपदान करने जा रही दर्शनार्थियों से भरी अनियंत्रित बस पलटी, दो दर्जन यात्री हुए घायल

मध्यप्रदेश ब्यूरो कृष्ण कुमार गुप्ता
9424689669,9131867348

सोनांचल रिपोर्टर, रीवा/सतना-मध्यप्रदेश के रीवा जिला अंतर्गत एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में दो दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हुए है। बताया गया कि धर्म नगरी चित्रकूट में मंदाकिनी नदी पर दीपदान कराने जा रही दर्शनार्थियों से भरी यात्री बस शुक्रवार की रात अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में दो दर्जन यात्री घायल हुए थे।

गंभीर रूप से घायल यात्रियों को आनन-फानन में संजय गांधी अस्पताल लाया गया। वहीं अन्य घायलों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है। यह घटना सेमरिया थाने के कुल्लू मोड़ की है। बता दें कि, अमावस्या के दिन चित्रकूट में दीपावली का पंच दिवसीय मेला लगता है। जहां देशभर से भक्त पहुंचकर मां मंदाकिनी नदी में दीपदान करते है।
ये है मामला मिली जानकारी के मुताबिक रीवा से कुछ श्रद्धालु बस में सवार होकर दीपावली पर दीपदान करने चित्रकूट जा रहे थे। शुक्रवार की रात उनकी बस जैसे ही सेमरिया थाने के कुल्लू मोड़ के समीप पहुंची। तभी चालक मोड़ पर गाड़ी की स्टेयरिंग नहीं घुमा पाया और खेत में घुसने के बाद बस अनियंत्रित होकर पलट गई। देर रात हादसे से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। इधर यात्रियों का शोर-शराबा सुनकर स्थानीय लोग पहुंच गए। जिन्होंने बस में फंसे घायलों को बाहर निकलवाया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।जिसने एम्बुलेंस की व्यवस्था कर घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिजवाया। करीब आधा दर्जन घायलों को संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। सूत्रों की मानें तो घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। प्रथम दृष्ट्यिा हादसे के कारण सामने नहीं आए है। आशंका जताई जा रही है कि मोड़ में चालक नियंत्रण खो बैठा था। जिससे बस खेत में घुसने के बाद पलट गई। बस में सवार सभी लोग एक साथ अमावस्या के दिन चित्रकूट में दीपदान करने जा रहे थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *